Home / Sports / विश्व के टॉप 100 खिलाडियों की सूची हुई जारी, भारत के चार खिलाडियों ने बनाई जगह

विश्व के टॉप 100 खिलाडियों की सूची हुई जारी, भारत के चार खिलाडियों ने बनाई जगह

Indian_team

 
भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाजों युवराज सिंह और सुरेश रैना को इस साल ईएसपीएन वर्ल्ड फेम 100 की सूची में जगह मिली है.ये सूची ESPN ने पिछले वर्ष शुरू की थी.

कोहली को 13 वें स्थान पर रखा गया है और धोनी ने 15 वें स्थान पर युवराज और रैना को क्रमश: 90 वें और 95 वां स्थान दिया है।

यह सूची दुनिया के 100 सबसे प्रसिद्ध सक्रिय एथलीटों की ईएसपीएन रैंकिंग है।

शीर्ष सूची में शीर्ष पुर्तगाल फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टोना रोनाल्डो हैं, जबकि एनबीए महान लेब्रोन जेम्स, एक अन्य फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी और टेनिस खिलाडी  रोजर फेडरर शीर्ष क्रम में चार एथलीट हैं।

कैंसर से लड़ाई जितने के बाद युवराज सिंह ने जिस प्रकार वापसी की है वो काबिले तारीफ़ है , युवराज सिंह की कहानी उनके प्रशंषको के लिए प्रेरणा का श्रोत है । 2015 में, उन्होंने कैंसर से लड़ने के लिए YouWeCan फाउंडेशन का शुभारंभ किया।

इसी तरह 18-बार ग्रैंड स्लैम पुरुष एकल का चैंपियन फेडरर, रीयल मैड्रिड सुपरस्टार रोनाल्डो, एथलेटिक्स, बोल्ट, एनबीए स्टार, केविन डुरंट, तैराकी एसे, रयान लॉच और फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन में सबसे बड़ा ड्रा भी शामिल हैं।

फरवरी में, 28 वर्षीय कोहली बोल्ट, रिकी फोवलर और थिएरी हेनरी को प्यूमा एंडोसर के रूप में शामिल होते हैं और जूता कंपनी के साथ उनके आठ साल का सौदा 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का है, जो कि एक भारतीय एथलीट के लिए सबसे बड़ा है.

loading...

Check Also

Saina nehwal

ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन का दूसरी बार खिताब जीता साइना नेहवाल ने

वर्ल्ड नंबर 8 भारत की साइना नेहवाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियन आेपन ...

Leave a Reply