Home / Sports / चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से हारकर भी भारत फाइनल पहुंचा में

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से हारकर भी भारत फाइनल पहुंचा में

India-Hockey -TeamLondon : Australia's Daniel Beale and India's Surender Kumar challenge for the ball during the pool stage match between Australia and India on day five of the FIH Men's Champions Trophy at the Queen Elizabeth Olympic Park, London, Thursday June 16, 2016. AP/PTI(AP6_16_2016_000263B)

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के अंतिम लीग मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से 2-4 से हारने से बावजूद फाइनल में पहुंच गया है। भारत का फाइनल में पहुंचना ब्रिटेन और बेल्जियम मैच पर निर्भर था, यह मैच 3-3 से बराबर रहा, जिसका फायदा भारत को मिला। इस मैच से दोनों टीमों को एक- एक अंक मिला। भारत सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। जबकि ऑस्ट्रेलिया 13 अंकों के साथ चोटी पर रहा। जबकि जर्मनी तीसरे, ब्रिटेन चौथे और बेल्जियम पांचवें स्थान पर रहा। भारतीय टीम को फाइनल की अपनी उम्मीदों के लिए कम से कम ऑस्ट्रेलिया के साथ ड्रॉ खेलने की जरूरत थी लेकिन वह असफल रहा।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेंट मिटन (20वें), अरान जालेवस्की (23वें), फ्लाइन ओगिलवी (35वें) और ट्रिस्टन व्हाइट (45वें) ने एक-एक गोल किया जबकि भारत की ओर से 45वें मिनट में वी रघुनाथ ने अौर 49वें मिनट में मनदीप सिंह ने गोल दागे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में एक के बाद एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए जिसने उसकी जीत में अहम भूमिका निभाई जबकि दूसरी तरफ भारत इस मैच में तीन ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर सका।

ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से ली बढ़त: पहले हाफ तक 2-0 की बढ़त बनाने क बाद ऑस्ट्रेलिया क फ्लाइन ओगिलवी ने 35वें मिनट में मैदानी गोल दागा और स्कोर 3-0 कर दिया। भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और वी रघुनाथ ने इसे गोल में बदल दिया। लेकिन इसक कुछ  सेकंड बाद ही ट्रिस्टन व्हाइट ने टीम का चौथा गोल दागकर स्कोर 4-1 कर दिया।

भारत का दूसरा गोल : अंतिम क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने डिफेंसिव अंदाज अपनाया। हालांकि मनदीप सिंह ने 49वें मिनट में मैदानी गोल कर बढ़त को कुछ कम किया लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम ने अंत में 4-2 से जीत लिया।

loading...

Check Also

Saina nehwal

ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन का दूसरी बार खिताब जीता साइना नेहवाल ने

वर्ल्ड नंबर 8 भारत की साइना नेहवाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियन आेपन ...

Leave a Reply