Home / India / मोबाइल पर पोर्न देखने से पहले रहना ज़रा संभलकर

मोबाइल पर पोर्न देखने से पहले रहना ज़रा संभलकर

Mobile

हमारे देश में पोर्नोग्राफी देखने वालों की संख्या करोड़ो में है।  इंटरनेट और मोबाइल की वजह से यह अब एक बड़ा ही आसान काम हो गया है और अब आप पोर्न कभी भी जगह और समय पर आसानी से देख सकते हैं। न ही आपके सेवा ऑपरेटर को पता रहता है आपकी गतिविधियों का बल्कि उन्हें भी रहता है जहाँ से आप ये ऐप्प डाउनलोड करते हैं। तो इसीलिए ये आपकी सुरक्षा और एकांत का मामला है जिसका आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

आपकी ऑनलाइन गतिविधियों की खबर कई कम्पनियाँ रखती हैं और अपनी साधनो से इस बात पर नज़र रखती हैं की आपको कौन से विज्ञापन दिखाए जाने चाहिए।  अगर आपके द्वारा देखे गए पोर्न वेबसाइट की खबर किसी को मिल रही है तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। प्राइवेट ब्राउज़िंग या कूकीज मिटा देने पर आप इस ट्रैकिंग से बच सकते हैं। लेकिन ये भी अब खतरे से खाली नहीं है।

एश्ले मैडिसन नाम के साइट की डेटा लीक होने के बाद कई लाख ऐसे लोगों के नाम सामने आया है जो की पोर्न साइट का सहारा लेते हैं। इसमें कई भारतीयों का नाम भी शामिल था जिन्हे इस लीक के बाद काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।  कुछ ने तो आत्महत्या कर ली और कुछ को ब्लैकमेल का कष्ट उठाना पड़ा।

पोर्न देखने के लिए कुछ लोग क्रेडिट कार्ड से पैसे देते है जिससे कई बार कई अनजाने साइट पर से आके कार्ड के डिटेल्स चोरी हो सकते है।  कभी कभी इन साइट पर से कोई फाइल डाउनलोड हो जाते है जो आपके कंप्यूटर को लॉक कर सकता है और इसके बाद पैसा देने पर ही आपको पासवर्ड मिलता है जिससे आप फिर अपने कंप्यूटर को खोल सकते हैं।  इसे रेनसोम वेयर कहते है। आप चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने पर भी काफी मुश्किलों में पर सकते हैं। हैकर्स ऐसे पोर्नग्राफी एक वायरस के द्वारा आपके कंप्यूटर पर दाल सकते हैं जिससे बिना आपके मालूम हुए आप परेशानी में पर सकते हैं।

loading...

Check Also

India-China-Army

भारत के लिए खतरा, तीसरे विश्व युद्ध की तैयारी में चीन!

चीन अब अपने आप को दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक मानता है ...

Leave a Reply