Home / Bollywood / मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल की एम्बेसडर बनेंगी विद्या बालन

मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल की एम्बेसडर बनेंगी विद्या बालन

vidya-balan
आइफा अवॉर्ड्स के बाद अब बॉलीवुड सितारे ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में नजर आएंगे। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) में ऋषि कपूर, विद्या बालन, ऋचा चड्ढा, राधिका आप्टे सहित कई और सितारे खासतौर से शामिल होंगे।

छठवीं बार होने जा रहे इस फेस्टिवल की थीम इस बार “महिला सशक्तीकरण’ रखी गई है। 11 से 21 अगस्त तक होने वाले IFFM में 17 भाषाओं की 50 फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। मेलबर्न में चार जगहों पर ये फंक्शन चलेगा। इसके अलावा मास्टर क्लासेस और स्टार्स इंट्रेक्शन्स सेशन भी होंगे। फेस्टिवल की शुरुआत लीना यादव की फिल्म “पार्च्ड’ से होगी। इसमें राधिका आप्टे ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसके अलावा पान नलिन की पिछले साल आई फिल्म ‘एंग्री इंडियन गोडेसेस’ की स्क्रीनिंग भी होगी। इस साल ऋषि कपूर को चीफ गेस्ट के तौर पर इनवाइट किया गया है, जो इंडियन इंडिपेंडेंस डे पर वहां तिरंगा फहराएंगे।

ऋषि कहते हैं कि ‘विदेशी धरती पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराना, इससे बड़े गर्व की बात कोई नहीं हो सकती।’ फेस्टिवल के दौरान ऋचा स्थानीय लोगों को भारतीय सिनेमा से वाकिफ कराएंगी। इसके अलावा कई सेशन्स में भारतीय सितारे अपनी बात रखेंगे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय सितारों की बड़ी फैन फॉलोइंग है। इस फेस्टिवल को विक्टोरिया राज्य की सरकार और फिल्म विक्टोरिया प्रोडक्शन मिलकर आयोजित करते हैं।

loading...

Check Also

सेंसर बोर्ड के चंगुल में फंसी नवाजुद्दीन की अवॉर्ड विनिंग फिल्म

बॉलीवुड बनाम फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड के बीच का मामला इतनी जल्दी शांत होते नहीं दिख ...

Leave a Reply