Home / Bollywood / सेंसर बोर्ड के चंगुल में फंसी नवाजुद्दीन की अवॉर्ड विनिंग फिल्म

सेंसर बोर्ड के चंगुल में फंसी नवाजुद्दीन की अवॉर्ड विनिंग फिल्म

बॉलीवुड बनाम फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड के बीच का मामला इतनी जल्दी शांत होते नहीं दिख रहा। हाईकोर्ट से मिली लताड़ के बाद अब बोर्ड ने फिल्मों पर आपत्ति जताने का नया तरीका अपना लिया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत फिल्म 17वें जियो मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल के इंडिया गोल्ड सेक्शन में सिल्वर गेटवे अवॉर्ड (रनर अप) जीत चुकी है। लेकिन श्लोक शर्मा डायरेक्टेड इस फिल्म के प्लॉट पर सेंसर बोर्ड को आपत्ति है आैर उन्होंने इसे किसी भी तरह का सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है।

इस फिल्म की कहानी एक छोटे शहर की 14 साल की लड़की और उसके ट्यूशन टीचर के बीच के अवैध संबंध के आस-पास घूमती है। नवाजुद्दीन सिद्दकी इस ट्यूशन टीचर का किरदार निभा रहे हैं, जबकि श्वेता त्रिपाठी 14 साल की लड़की बनी हैं। श्वेता की यह पहली फिल्म है। सेंसर बोर्ड का कहना है कि इस फिल्म का विषय बेहद ही आपत्तिजनक है। इस वजह से सेंसर बोर्ड ने एक सप्ताह पहले स्क्रीनिंग आयोजित करके फिल्म को पास करने से मना कर दिया है। निर्माता गुनीत मोंगा ने कहा कि जब मैंने बोर्ड से पूछा कि इसमें क्या आपत्तिजनक है? तो वह यह बताने में भी नाकाम रहे। ये सारी चीजें होती हैं और फिल्म को मुंबई में शूट किया गया है।

मैंने उन्हें बताया कि यह फिल्म विश्वभर में कई अवॉर्ड्स जीत चुकी है और लोग इससे जुड़ चुके हैं। गुनीत ने कहा कि हम कानून की लड़ाई नहीं लड़ सकते, क्योंकि यह एक बहुत छोटी फिल्म हैं। इस फिल्म को जनता के आर्थिक सहयोग से बनाया गया है इसलिए हमारे पास अदालत में जाने का विकल्प नहीं बचता। हमारे पास रिसोर्स नहीं हैं कि जाएं और फिल्म के लिए कोर्ट में लड़ें। मोंगा ने कहा कि सेंसर बोर्ड का कहना है कि टीचर्स का समाज में एक सम्मान होता है। हम किसी टीचर को एक छोटी लड़की के साथ अफेयर करते हुए नहीं दिखा सकते। इससे समाज पर बुरा असर पड़ेगा।

loading...

Check Also

Sushant-Ankita

अंकिता ने भेजा सुशांत के लिए इमोशनल मैसेज

सुशांत ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर अपलोड करते हुए लिखा है मिसिंग यू। इस तस्वीर को ...

Leave a Reply